Top
Action India

बिल्केश्वर कॉलोनी में गजराज की धमक से सहमे लोग

बिल्केश्वर कॉलोनी में गजराज की धमक से सहमे लोग
X

हरिद्वार । Action India News

धर्मनगरी हरिद्वार की पॉश कॉलोनी बिल्केश्वर में जंगली हाथियों के आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन जंगली हाथियों के आने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बिल्केश्वर कॉलोनी में सोमवार देररात एक बार फिर हाथी देखा गया।

कॉलोनी में हाथी के आने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।बिल्केश्वर कॉलोनी राजाजी टाइगर रिजर्व से लगी हुई है। यहां आए दिन जंगली जानवर कॉलोनी में घुस आते हैं। इसकी वजह से कॉलोनी में रहने वाले लोग दहशत के साए में रहने को मजबूर हैं। बीती देररात हाथी जंगल से निकलकर कॉलोनी में घुस आया और सड़कों पर घूमता रहा।

गनीमत रही कि हाथी ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। कुछ देर कॉलोनी में घूमने के बाद हाथी जंगल में चला गया। बिल्केश्वर कॉलोनी में हाथी के आने का यह मामला पहला नहीं है। इससे पहले भी कॉलोनी में कई बार हाथी आ चुके हैं और लोगों का लाखों रुपये का नुकसान भी कर चुके हैं।

वन विभाग लगातार जंगली जानवरों को रिहायशी इलाकों में आने से रोकने के दावे करता है, लेकिन गजराज ने विभाग के दावों को मुंह चिढ़ा दिया। 15 अगस्त की अल सुबह भी कालोनी में हाथी आ गया था। इसके बाद सुबह करीब साढ़े आठ बजे विल्वकेश्वर मंदिर में गुलदार आ धमका। उसने कुत्ते को निवाला बनाने की कोशिश की।

मंदिर में मौजूद लोग भी गुलदार को देखकर खौफजदा हो गए और बामुश्किल उन्होंने भी अपनी जान बचाई। जंगली जानवरों के आए दिन रिहायशी इलाकों में आने से लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। लोग जानवरों के आने के कारण डरे-सहमे हैं।

Next Story
Share it