Top
Action India

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
X

जगदलपुर। एएनएन (Action News Network)

निकाय चुनाव के लिए चल रहे चुनाव प्रचार अभियान में दोनों ही प्रमुख दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। चुनाव के अंतिम दौर में आते ही सभी दलों के दिग्गज नेता अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटे हुए हैं, लेकिन इस बीच बीजेपी ने सत्ता पक्ष पर आचार संहिता का उल्लघंन करने का आरोप लगाते हुएकहा है कि मंत्री, सांसद और विधायक अपने भाषणों में घोषणा करते हुए लोगों को प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा शहर के वार्डों में सभा लेने के दौरान चुनावी घोषणाएं कर रहे हैं।राजीव गांधी वार्ड में भी अपने प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कवासी लखमा ने वार्डवासियों के सामने 6 महीनों के अंदर शहरी पट्टा वितरण करने की घोषणा की, जो आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है।

बीजेपी का आरोप है कि बस्तर के सांसद दीपक बैज भी खुलेआम सामुदायिक भवन निर्माण करने जैसी घोषणाएं कर रहे हैं। इसके अलावा जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने भी अपनी विधायक निधि से सामुदायिक भवन बनाने जैसी घोषणाएं की हैं, जबकि निवार्चन आयोग के नियम अनुसार आचार संहिता के दौरान कोई भी घोषणा नहीं की जासकती है। भाजपा नेता शेषनारायण तिवारी का कहना है कि कांग्रेस की चुनावी घोषणा के विरोध में जिला निर्वाचन और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गई है। बीजेपी नेता का कहना है कि बस्तर में हुए दो उपचुनाव में जिस तरह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धांधली कर चुनाव जीता था। ऐसे में निकाय चुनाव भी निष्पक्ष रूप से हो इसके कोई आसार नहीं दिख रहे हैं।

Next Story
Share it