Action India
झारखंड

प्रदेश चुनाव समिति ने राज्यसभा चुनाव के लिये दीपक प्रकाश, बाबूलाल और धर्मपाल को किया अधिकृत 

प्रदेश चुनाव समिति ने राज्यसभा चुनाव के लिये दीपक प्रकाश, बाबूलाल और धर्मपाल को किया अधिकृत 
X

रांची। एएनएन (Action News Network)

झारखंड भाजपा की ओर से राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यालय में रविवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश सहित निवर्तवान अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश महामंत्री और सांसद सुनील कुमार सिंह, सांसद सुदर्शन भगत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय, राकेश प्रसाद, श्यामनारायण दूबे, विधायक केदार हाजरा, महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती सिंह आदि शामिल हुए।

मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश महामंत्री और सांसद सुनील सिंह ने कहा कि बैठक में राज्य सभा चुनाव की दृष्टि से सभी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा के उपरांत समिति ने निर्णय के लिए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, नेता विधायक दल बाबूलाल मरांडी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को अधिकृत किया है। सिंह ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति में सम्यक विचारोपरांत केंद्रीय नेतृत्व उम्मीदवार के नाम की घोषण करेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के पास चुनाव जीतने के लिये पर्याप्त संख्या बल है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर जारी गतिरोध पर सिंह ने कहा कि सदन के सफल संचालन के लिये पक्ष के साथ विपक्ष का नेता भी आवश्यक है। भाजपा के पास पर्याप्त संख्या बल है। पार्टी ने नेता विधायक दल का चुनाव कर अध्यक्ष को विधिवत सूचित भी कर दिया है। अब तो चुनाव आयोग ने भी झाविमो के भाजपा में विलय की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को शीघ्र निर्णय लेते हुए गतिरोध दूर करना चाहिये।

Next Story
Share it