Top
Action India

नई टीम के पदाधिकारियों संग नड्डा ने की बैठक

नई टीम के पदाधिकारियों संग नड्डा ने की बैठक
X

नई दिल्ली । Action India News

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नवगठित कार्यकारिणी के साथ आज पहली बैठक की। इस बैठक में संगठन के भावी कार्यक्रमों और तैयारियों पर चर्चा की गई।

भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को नड्डा ने अपनी नई टीम के साथ बैठक की। नई कार्यकारिणी की घोषणा के बाद यह पहली बैठक है। नई टीम घोषित होने के बाद राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाने की परंपरा है। इसी के मद्देनजर इस बैठक को बुलाया गया।

सूत्रों के मुताबिक नड्डा ने अपने संबोधन में नई टीम के सदस्यों को सरकार के कामकाज, कल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों को प्रमुखता से अपने कार्यक्रमों के जरिये प्रचारित प्रसारित करने की सलाह दी। इसके साथ ही इस बैठक में संगठनात्मक कार्यों पर चर्चा के साथ ही भावी कार्यक्रमों और उनकी रूपरेखा पर चर्चा की गई।

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक से पहले नड्डा ने गत सोमवार को नवनियुक्त सभी राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बैठक कर पार्टी से जुड़े विभिन्न मु्द्दों पर विचार-विमर्श किया था।
उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा ने बीते 26 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की थी, जिसमें 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 8 राष्ट्रीय महासचिव, एक संगठन महासचिव और 13 राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए गए हैं। वहीं पार्टी ने 23 लोगों को बतौर प्रवक्ता अपनी टीम में शामिल किया है।

हालांकि, नई कार्यकारिणी में उमा भारती, अविनाश राय खन्ना, प्रभात झा, राम माधव, डॉ अनिल जैन व पी मुरलीधर राव को जगह नहीं मिल सकी है। 70 सदस्यीय कार्यकारिणी में 37 नए चेहरों को जगह देकर अनुभव और युवा टीम का रूप देने का प्रयास किया गया है। नड्डा ने अपनी टीम के गठन में क्षेत्रीय सन्तुलन स्थापित करने का प्रयास किया है।

Next Story
Share it