Top
Action India

'भाजपा शासित एमसीडी दोनों अस्पतालों को दिल्ली सरकार को सौंपें'

भाजपा शासित एमसीडी दोनों अस्पतालों को दिल्ली सरकार को सौंपें
X

नई दिल्ली । Action India News

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने डॉक्टर्स एवं पैरा मेडिकल स्टॉफ की सैलरी के मुद्दे पर भाजपा शासित एमसीडी को आड़े हाथ लिया। दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी तत्काल सदन और सटैंडिंग कमेटी की बैठक बुलाए और उसमें प्रस्ताव पास कर अपने हिंदूराव और कस्तूरबा गांधी अस्पताल को दिल्ली सरकार को सौंप दे।

इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी भाजपा का साथ देगी। हम एमसीडी को अपने अस्पताल दिल्ली सरकार को सौंपने के लिए प्रस्ताव भी देंगे और सदन में चर्चा भी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन के दफ्तर से तीनों एमसीडी के मेयरों को पत्र लिख कर कहा गया है कि अगर आप एमसीडी के अधीन अस्पतालों को नहीं चला पा रहे हैं, तो वो अस्पताल दिल्ली सरकार को सौंप दें।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। दुर्गेश पाठक ने कहा कि समाचार पत्रों और सोशल मीडिया के माध्यम से आपको पता चला होगा कि दिल्ली में भाजपा शासित एमसीडी के कस्तूरबा गांधी और हिंदू राव अस्पताल के सभी डॉक्टर पिछले कई महींनों से वेतन न मिलने के कारण हड़ताल पर चले गए हैं।

बहुत दिनों तक तो वो दो घंटे और तीन घंटे तक हड़ताल करते रहे, लेकिन पिछले दो दिनों से वो पूर्णकालिक हड़ताल पर चले गए हैं। उनकी बड़ी आसान सी मांग है कि पिछले 14 साल से भाजपा शासित एमसीडी उनका रुका हुआ वेतन दे।

आप लोग भी जानते हैं कि भाजपा की मुद्दों को भ्रमित करने, अपनी जिम्मेदारियों से भागने और हर चीज में भ्रष्टाचार करने की आदत रही है। इस बार भी वो यही कर रहे हैं और दिल्ली सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं।

कल आधिकारिक रूप से दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन के दफ्तर से तीनों एमसीडी के मेयरों को पत्र लिखा गया। उन्होंने कहा, पत्र में कहा गया है कि अगर आप एमसीडी के अंदर आने वाले अस्पतालों को नहीं चला पा रहे हैं तो वो यह अस्पताल दिल्ली सरकार को दे दें।

भाजपा ने पिछले 14 सालों में दिल्ली को कबाड़ कर दिया है, उन्होंने एमसीडी के अंदर आने वाली हर चीज को बर्बाद कर दिया है। दिल्ली के डॉक्टर जो कोरोना काल में अपनी जान को जोखिम में डालकर दिल्ली की जनता की सेवा कर रहे थे, उनको वेतन न मिलना एक तरीके से अपराध है।

मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वो इस मुश्किल घड़ी में सामने आए और अब दिल्ली सरकार इन दोनों अस्पतालों का कार्यभार संभालने के लिए तैयार है।

दुर्गेश पाठक ने आगे कहा कि मैं भाजपा को कहना चाहता हूं कि वो बहाने बनाना बंद करें। अब आपका भ्रष्टाचार करना और जिम्मेदारियों से भागना नहीं चलेगा। आप तुरंत सदन बुलाइये और अस्पताल समेत जितनी भी चीजें आप नहीं चला पा रहे हैं उन्हें दिल्ली सरकार को सौंप दीजिए। हम दिल्ली के दूसरे अस्पतालों की तरह ही इन अस्पतालों को भी बेहतर कर के दिखाएंगे और डॉक्टरों का वेतन देकर दिखाएंगे। हमारी मांग है कि भाजपा शासित एमसीडी दोनों अस्पतालों को हमें सौंप दे।

Next Story
Share it