Top
Action India

बोर्ड परीक्षाः हाईस्कूल के विज्ञान का पेपर देखते ही छात्रा बेहोश, 885 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

बोर्ड परीक्षाः हाईस्कूल के विज्ञान का पेपर देखते ही छात्रा बेहोश, 885 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा
X

हमीरपुर। एएनएन (Action News Network)

माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज बोर्ड की परीक्षा में शनिवार को हाईस्कूल के 885 छात्र और छात्राओं ने विज्ञान विषय का पेपर छोड़ दिया। वहीं एक छात्रा परीक्षा केन्द्र में पेपर देखते ही बेहोश हो गयी जिसे इलाज के लिये सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से छात्रा को उरई मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक हमीरपुर एस.एस.वर्मा ने बताया कि जनपद के चालीस परीक्षा केन्द्रों में हाईस्कूल विज्ञान विषय के पेपर की परीक्षा सम्पन्न करायी गयी है जिसमें 8777 पंजीकृत छात्रों में 615 छात्रों ने पेपर छोड़ दिया है जबकि 7576 पंजीकृत छात्राओं में 270 छात्राओं ने भी विज्ञान का पेपर छोड़ दिया है।

जनपद के राठ स्थित जीआरवी इण्टरकालेज में धनौरी गांव निवासी प्रियंका (17) पुत्री संतोष कुमार विज्ञान का पेपर देखते ही बेहोश हो गयी। इससे परीक्षा केन्द्र में हड़कंप मच गया। आननफानन उसे इलाज के लिये सी.एच.सी.राठ में भर्ती कराया गया जहां हालत नाजुक होने पर छात्रा को उरई मेडिकल कालेज के लिये रेफर कर दिया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में 1452 कक्ष निरीक्षकों के अलावा 70 लिपिकों व 182 कर्मचारियों की तैनाती की गयी थी वहीं नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये स्ट्रेटिक व उड़नदस्ते की टीमों ने छह संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों में सघन निरीक्षण किया। जिला विद्यालय निरीक्षक के कन्ट्रोल रूम में आन लाइन से जुड़े एलसीडी के माध्यम से भी परीक्षा केन्द्रों पर पैनी नजर रखी गयी है।

Next Story
Share it