Top
Action India

कम नहीं हो रही बोईंग की मुश्किलें, 50 विमानों में मिलीं दरारें

कम नहीं हो रही बोईंग की मुश्किलें, 50 विमानों में मिलीं दरारें
X

वाशिंगटन। एएनएन

बोईंग कंपनी के विमानों में खराबी के लगातार शिकायतें आ रही हैं। इस अमेरिकी कंपनी के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद करीब पचास विमानों में दरारें मिली थीं जिसके बाद उन्हें उतारा गया था। यह वाकया कंपनी के लिए एक और बड़ा झटका से कम नहीं है। ये बातें खुद कंपनी ने स्वीकार की है।

हाल में ऑस्ट्रेलियाई एयर लायंस कंटाज ने अपने एक बोईंग विमान को उड़ान से अलग कर दिया है और 32 अन्य की तुरंत जांच पड़ताल के आदेश दिए हैं। हालांकि एयरलायंस ने जोर देकर कहा है कि यात्रियों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई कंटाज एयर लायंस ने दक्षिण कारेया में बोईंग के नौ विमानों को अक्टूबर महीने में उतारे जाने के बाद इस आशय की घोषणा की है। इन नौ में से पांच कोरियन एयर के बेड़े में शामिल थे।

इतना ही विमान की पंख को बॉडी से बांध कर रखने वाले पुर्जे पिकल फोर्क में खराबी आने के बाद अमेरिका के नियामकों ने भारी कामों के इस्तेमाल किए जाने वाले बोईंग के सभी विमानों की तुरंत जांच पड़ताल करने के आदेश दिए थे।

कंटाज एयर लायंस की घोषणा के बाद बोईंग के प्रवक्ता ने सिडनी में समाचार एजेंसी एएफपी से कहा कि उनके एक हजार विमानों में सिर्फ पांच प्रतिशत यानी पचास में दरारें मिली हैं और इनकी मरम्मत की जा रही है।

Next Story
Share it