Action India
अन्य राज्य

जान जोखिम में डालकर जर्जर पुल से नदी पार करने को मजबूर ग्रामीण

जान जोखिम में डालकर जर्जर पुल से नदी पार करने को मजबूर ग्रामीण
X

गुवाहाटी । एएनएन (Action News Network)

राजधानी के सोनापुर थाना क्षेत्र के डिगारू नदी पर बना बांस का पुल मरदला से मोहपुर गांव को जोड़ता है। मरदला से मोहपुर गांव के अलावा आसपास के कई गांवों के लोग भी इसी जर्जर बांस के पुल से नदी को पार करते हैं। बरसात के समय हर वर्ष कई बार पुल नदी के तेज बहाव में बह जाता है। जिसके बाद लोग नाव के जरिए नदी को पार करते हैं।

बरसात खत्म होने के बाद गांव के लोग पैसा इकट्ठा कर श्रमदान कर फिर से बांस के पुल को तैयार कर आवाजाही करते हैं। ग्रामीण यह कार्य पिछले 20 वर्षों से लगातार करते आ रहे हैं। सरकार इस संबंध में अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। यह पुल गुवाहाटी से महज 25 किमी की दूरी पर स्थित है। स्थानीय लोगों का कहना है कि दिसपुर विधानसभा क्षेत्र होने के बावजूद भी आसपास के गांव का विकास नहीं हुआ है। इलाके की सड़क अभी काफी खराब है। जिसकी वजह से बरसात के समय लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

बांस के जर्जर पुल से स्कूली छात्र-छात्राओं के अलावा गांव के सभी लोग आवाजाही करते हैं। जर्जर पुल पार करते समय किसी भी समय बड़ा हादसा होने का खरता बना रहता है। स्थानीय लोगों ने सरकार से इलाके में पक्का पुल बनाने की मांग की है।

Next Story
Share it