Top
Action India

बेगूसराय में लॉकडाउन के विरोध में आक्रोशित व्यवसायी उतरे सड़क पर

बेगूसराय में लॉकडाउन के विरोध में आक्रोशित व्यवसायी उतरे सड़क पर
X

बेगूसराय । Action India News

बेगूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। मंगलवार को भी 172 नए व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4497 हो गई है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन छह सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ ढ़ील दी गई है, लेकिन नगर निगम क्षेत्र पूर्व की तरह पूरी तरह से बंद रहेंगे। इधर नगर क्षेत्र में जिले में लगातार लॉकडाउन लागू रहने से व्यवसायियों का धैर्य जवाब देने लगा है।

मंगलवार को शहर के सैकड़ों व्यवसायी लॉकडाउन के खिलाफ सड़क पर उतर आए तथा जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मेन रोड में मार्च निकाल बंद दुकानों को व्यवसायियों ने खुलवाया।

बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे लोगों ने कहा कि लगातार लॉकडाउन के कारण व्यवसाय ठप हो गया है।कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, प्रदेश के अन्य जिलों में दुकान खोला जा रहा है। लेकिन सिर्फ बेगूसराय में दुकानों को बंद रखा जा रहा है।

मेन रोड में व्यवसायियों द्वारा आंदोलन किए जाने के बाद फल मंडी के समीप भी फल व्यवसायी ने जहां हंगामा किया। वहीं बस स्टैंड में बस मालिकों की बैठक हुई तथा सभी ने लॉकडाउन के कारण ठप व्यवसाय और बंद पड़े बसों का परिचालन शुरू करने की मांग किया है।

लोगों का कहना है कि सभी जिला में दुकानें खोली जा रही है। लेकिन यहां प्रशासन ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए सब कुछ बंद कर रखा है। दुकान खोलने के लिए आंदोलन किए जाने की सूचना पाकर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा ने लोगों को समझा-बुझाकर कर शांत कराया है। लेकिन सैकड़ों लोग अपनी मांग पर अड़े हुए हैं, शाम में सदर एसडीओ के साथ व्यवसायी संघ की बैठक होगी तथा इसके बाद डीएम अंतिम निर्णय लेंगे।

Next Story
Share it