Top
Action India

आजादी के 73 वर्षों के बाद भी सबको नहीं मिल रहा है एक समान शिक्षा : एआईएसएफ

आजादी के 73 वर्षों के बाद भी सबको नहीं मिल रहा है एक समान शिक्षा : एआईएसएफ
X

बेगूसराय। एएनएन (Action News Network)

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) बेगूसराय जिला परिषद की बैठक रविवार को पटेल चौक स्थित कार्यानन्द भवन में आयोजित की गई । जिलाध्यक्ष सजग सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी कार्यक्रम की रणनीति तथा 13 एवं 14 अप्रैल को जीडी काॅलेज में जिला सम्मेलन कराने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। मौके पर जिला सम्मेलन की तैयारी को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन एवं अलग-अलग प्रखंड में सम्मेलन की जवाबदेही के लिए प्रभारी भी तय किए गए।

बैठक में उपस्थित पर्यवेक्षक राज्य अध्यक्ष रंजीत पंडित ने कहा कि छात्रों को संगठित कर देश को आजादी दिलाने में एआईएसएफ की भूमिका महत्वपूर्ण रहा है। एआईएसएफ का सफर संघर्षों व कुर्बानियों का रहा है। आजादी के 73 वर्षों के बाद भी सबको समान शिक्षा नहीं मिल पा रहा है, इसलिए हमारा संगठन इस लड़ाई को प्रमुखता से लड़ रहा है। उन्होनें कहा कि शिक्षा को कारोबार से अधिक प्रत्येक व्यक्ति के अधिकार के तौर पर देखा जाना चाहिए। लेकिन हमारी सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिए बची हुई शिक्षा को पूरे तौर पर बाजार के हवाले कर देना चाहती है।

एआईएसएफ जिलाध्यक्ष सजग सिंह व उपाध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि समान शिक्षा प्रणाली लागू करने, धर्म निरपेक्षता पर हो रहे हमले के खिलाफ, निजीकरण के खिलाफ, विभिन्न शैक्षणिक अराजकताओं को दूर करने, छात्राओं तथा अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा कानून के शत प्रतिशत पालन करने सहित अन्य सवालों को लेकर दो दिवसीय जिला सम्मेलन किया जा रहा है।

इस सम्मेलन के प्रतिनिधि सत्र में जिले के विभिन्न कोने से तीन सौ छात्र प्रतिनिधि शामिल होंगे। बैठक में जिला सह सचिव मुकेश कुमार, कोषाध्यक्ष अमरेश कुमार, महिला काॅलेज छात्रसंघ अध्यक्ष अप्सरा कुमारी, महाविद्यालय प्रतिनिधि सोनी कुमारी, बरौनी सचिव ईशू वत्स, तेघड़ा सचिव हसमत बालाजी, वीरपुर सचिव ॠषभ कुमार समेत संगठन के सभी जिला परिषद सदस्य मौजूद थे।

Next Story
Share it