Action India
अन्य राज्य

लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन पर केंद्र का केरल सरकार को नोटिस

लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन पर केंद्र का केरल सरकार को नोटिस
X

तिरुवनंतपुरम । एएनएन (Action News Network)

गृह मंत्रालय ने केरल सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह लॉकडाउन के नियमों का उल्‍लंघन नहीं करे। गृह मंत्रालय ने एक पत्र में कहा है कि 15 अप्रैल 2020 को जारी निर्देशों के मुताबिक ही लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है, जबकि केरल सरकार ने 17 अप्रैल को गृह मंत्रालय के आदेश के विपरीत सभी विभागों, जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और केरल के अन्य विभागाध्यक्षों को लॉकडाउन के उपायों के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
अब गृह मंत्रालय ने केरल सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चेताया है कि नाई की दुकानों और रेस्तरां को काम करने की अनुमति दिया जाना प्रतिबंधों का गंभीर उल्लंघन है। केंद्र के अनुसार, तीन मई तक सख्त बंदिशें लगाई जानी हैं। हालांकि, राज्य सरकार ने केरल में 20 अप्रैल से कुछ ढील दी गई है।

बता दें कि केरल सरकार ने उन गतिविधियों को भी शुरू करने की अनुमति दी है जो 15 अप्रैल के गृह मंत्रालय के आदेश में शामिल नहीं हैं। इसमें नाई की दुकानें, रेस्तरां, बुक स्टोर, नगर पालिका सीमा में एमएसएमई सेवा और छोटी दूरी के लिए शहरों /कस्बों में बस यात्रा की अनुमति, दोपहिया वाहनों पर सवारी, कार की पिछली सीट पर 2 यात्री लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन हैं।
उधर, केरल के मंत्री कड़कम्पल्ली सुरेंद्रन ने इस मामले पर कहा कि हमने केंद्र द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए ढील दी है। कुछ गलतफहमी के कारण केंद्र ने स्पष्टीकरण मांगा है। एक बार जब हम स्पष्टीकरण दे देते हैं तो मुझे उम्मीद है कि समस्या हल हो जाएगी। हमने केंद्र द्वारा निर्धारित सभी मानदंडों का पालन किया है।

Next Story
Share it