Top
Action India

छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 61 मौतें, सक्रिय मरीजों की संख्या 2503

छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 61 मौतें, सक्रिय मरीजों की संख्या 2503
X

रायपुर । Action India News

प्रदेश में कोविड-19 से अब तक 61 मौतें हो चुकी है। यह पहला मौका है जब इससे एक कोरोना वारियर्स ने दम तोड़ा है। राजनांदगांव जिले के डूंगरगढ़ में पदस्थ प्रधान आरक्षक पूरन लाल जगजीत की मौत एक निजी अस्पताल में कल हो गई। प्रदेश में अब तक कुल 9820 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

इनमें से 7256 मरीज ठीक हो चुके हैं और 2503 एक्टिव हैं।स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कुल 212 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। रायपुर जिले से सर्वाधिक 69 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

दुर्ग जिले से 37, जांजगीर से 31, जशपुर से 25, रायगढ़ से 16, कोरबा से चार, महासमुंद और सूरजपुर से 11-11, धमतरी से तीन, राजनांदगांव से चार तथा कांकेर और बालोद से एक-एक नए मरीज मिले हैं।रायपुर जिले में तेजी से संक्रमण फैला है।

अकेले राजधानी में ही हर मोहल्लों में रोज कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जिले में अभी तक 3112 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 1816 ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना से जिले में 30 मौत हो चुकी है। दुर्ग जिले में 8 और राजनांदगांव में 3 मौत हो चुकी है।स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक एवं प्रवक्ता डॉक्टर सुभाष पांडे का कहना है कि लोगों की सुविधा को देखते हुए क्षेत्र का दायरा पहले की तुलना में छोटा कर दिया गया है।

पहले यह तीन किलोमीटर का होता था।एम्स रायपुर के पूर्व अधीक्षक डॉक्टर करण पीपरे का कहना है कि अगस्त में मरीजों की संख्या अनुमान से कहीं ज्यादा हो सकती। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लोगों की जागरुकता ज्यादा जरूरी है।

Next Story
Share it