Top
Action India

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 120 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित, 632 एक्टिव मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 120 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित, 632 एक्टिव मरीज
X

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना से अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर सामना कर रहे 155 फ्रंटलाइन वर्कर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ सहित अस्पताल के कई स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 2795 पहुंच गई है। वहीं 2150 ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी प्रदेश में 632 एक्टिव कोरोना मरीज हैं।स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में दुर्ग जिले से 30, जशपुर से 25, रायपुर से 10, बलौदा बाजार से 8, गरियाबंद से 6, राजनांदगांव से पांच, महासमुंद से तीन, रायगढ़ से तीन, बेमेतरा, दंतेवाड़ा और सुकमा से दो-दो व कबीरधाम-कोरबा-नारायणपुर-जांजगीर-चांपा और बालोद में एक-एक नए कोरोना वायरस मिले हैं।

इस तरह पिछले 24 घंटों में 101 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें एम्स के न्यूरो सर्जन, दो इंटर्न डॉक्टर, दुर्ग के शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज की दो नर्स, राजनांदगांव में एसडीएम कार्यालय का स्टेनो, एचडीएफसी बैंक का मैनेजर भी शामिल हैं। इस अवधि में 82 मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए हैं।

रायपुर जिले की सीएमएचओ डॉक्टर मीरा बघेल का कहना है कि हम कोरोना को लेकर दूसरे राज्यों से बेहतर काम कर रहे हैं। घर-घर सर्वे का काम जारी है। 98 जोखिम क्षेत्र के 56,094 घरों तक स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश का कोरबा जिला पहले नंबर पर है।

यहां अब तक 307 मरीज मिल चुके हैं और 260 डिस्चार्ज हो चुके हैं। रायपुर जिला दूसरे नंबर पर है जहां 270 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और 187 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

Next Story
Share it