Top
Action India

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3000 के पार, 2361 हुए स्वस्थ

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3000 के पार, 2361 हुए स्वस्थ
X

रायपुर । Action India News

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3013 तक पहुंच गया है। इसमें 637 एक्टिव मामले हैं, जबकि 14 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। वहीं 2361 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कुल 73 नए मरीज मिले हैं।

एम्स की प्रोजेक्ट सेल तक कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। नर्सिंग स्टाफ और अस्पताल के 2 कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं। इनके संक्रमण को लेकर एम्स प्रबंधन परेशान है।स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में रायपुर से 18, बेमेतरा से 12, जगदलपुर से 10, बिलासपुर से 9, बलरामपुर से 7, जांजगीर चांपा से पांच, दंतेवाड़ा से 4, सरगुजा से 3, कोरबा, रायगढ़, मुंगेली ,कांकेर और बालोद जिले से एक- एक नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।अब तक रायपुर जिले में कुल 373, राजनांदगांव में 291, कोरबा जिले में 308, दुर्ग में 166 और बिलासपुर में 194 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक रूस और किर्गिस्तान से पहुंचे 67 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। रायपुर में कोरोना खतरनाक ढंग से बढ़ रहा है। लोग उतने ही लापरवाह हो चुके हैं।

शासन-प्रशासन भी सुस्त हो गया है। राजधानी रायपुर नया हॉटस्पॉट बंद चुका है। यहां तीन दिनों में 99 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। एक की मौत हुई है। रायपुर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि राज्य राजधानी के सभी पुलिसकर्मी, ऑटो चालक, सफाई कर्मियों, सैलून संचालकों चैंपियन करने के लिए टीम बनाई जा चुकी है।

पुलिस मुख्यालय में नौ कर्मियों के कोरोना संक्रमण के बाद एडीजी समेत 150 नमूनों की जांच की जा रही है। जोखिम क्षेत्रों में सर्वे का काम जारी है। बिना लक्षणों वाले लोगों की भी जांच करने की तैयारी की जा रही है।

Next Story
Share it