Top
Action India

छत्तीसगढ़ में 626 कोरोना संक्रमित, 454 सक्रिय केस में 5 गंभीर

छत्तीसगढ़ में 626 कोरोना संक्रमित, 454 सक्रिय केस में 5 गंभीर
X

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में मंगलवार देररात से बुधवार देररात तक कोरोना के 70 नए मामले सामने आए हैं। सर्वाधिक 33 मरीज बलौदा बाजार से मिले हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश में अबतक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 626 पहुंच गई है, जिनमें से 454 सक्रिय हैं। 170 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और दो की मौत हो चुकी है।

तीन जून को रात तक कवर्धा में एक, कोरिया में आठ, मुंगेली में एक, बलरामपुर में एक व बिलासपुर में एक नए मरीज मिले हैं। रायपुर एम्स में कोरोना के 107 मरीज भर्ती हैं। एम्स रायपुर में भर्ती जगदलपुर की 19 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवती की हालत गंभीर बनी हुई है। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार यहां भर्ती चार और कोरोना संक्रमित मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।
स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव का मानना है कि आने वाले समय में स्थिति और गंभीर हो सकती है। इस हिसाब से स्वास्थ्य प्रबंधन को पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन संक्रमित मरीजों में से अधिकतर मजदूर वर्ग के हैं, जो महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली से लौटे हैं। अधिकारियों ने बताया है कि डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में कोरोना के इलाज के पैकेज का प्रावधान किया जा रहा है।

अब निजी अस्पतालों को भी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करना होगा। कोरोना महामारी एक्ट 2020 के तहत वह इलाज करने से इनकार नहीं कर सकते हैं। अभी तक निजी अस्पताल ऐसे मरीजों को एम्स रायपुर रेफर करते रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के उपसंचालक एवं प्रवक्ता डॉक्टर अखिलेश त्रिपाठी का कहना है कि सभी संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करवा दिया गया है। अभी तक जितने संक्रमित मरीज मिले हैं उसमें से 90 प्रतिशत मजदूर वर्ग से हैं।

Next Story
Share it