Top
Action India

छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 98 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 98 नए मरीज
X

रायपुर । Action India News

प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के 15 जिलों से 98 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में रेड जोन की संख्या 105 पहुंच गई है, जबकि ऑरेंज जोन घटकर 30 रह गए हैं। कोरोना संक्रमित नए मरीजों में समाज के लगभग सभी वर्ग के लोग शामिल हैं। डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, छात्र, होटल कर्मी और सफाई कर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 66 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 3305 हो गई है, जिनमें से 647 एक्टिव मामले हैं और 14 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 2644 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

पिछले 24 घंटों में राजनांदगांव से 21, रायपुर से 18, जगदलपुर से 17, बलौदा बाजार से 8, बिलासपुर से 7, सूरजपुर में एक ही परिवार के 6 सदस्यों के साथ कुल 7, जांजगीर-चांपा जिले में पांच, बेमेतरा में तीन और दुर्ग, महासमुंद, कोरबा, बलरामपुर, सरगुजा, दंतेवाड़ा एवं नारायणपुर से एक-एक नए कोरोना संक्रमित मिले।

प्रदेश में अब तक एक लाख 85 हजार से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है। वहीं बढ़ते खतरों के बावजूद लोग लापरवाह बने हुए हैं। सड़कों पर बगैर मास्क के और शारीरिक दूरी का पालन किए लोग देखे जा सकते हैं। वैसे अब तक 300 से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

Next Story
Share it