Top
Action India

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 163 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 163 नए मरीज
X

रायपुर । Action India News

प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के अनुमानों से परे कोरोना संक्रमण में रफ्तार पकड़ी है। प्रतिदिन 100 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटों में ही प्रदेश में 163 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले।

राजधानी रायपुर से सर्वाधिक 77 मरीज मिले हैं। यदि संक्रमण की यही रफ्तार रही तो जुलाई के अंत तक प्रदेश में 6 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित हो जाएंगे।स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में रायपुर से 77, नारायणपुर से 19, बिलासपुर से 11, सरगुजा से 10, जांजगीर चांपा, धमतरी, राजनांदगांव, कोंडागांव और दंतेवाड़ा से 6-6, दुर्ग और कांकेर से तीन-तीन, बेमेतरा और गरियाबंद से दो-दो, बालोद, बलोदा बाजार, कोरिया, कोरबा, सुकमा और महासमुंद से 1-1 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमित 4556 मरीज हो गए हैं, जिनमें से 1212 एक्टिव है और 3324 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण 20 लोगों की मौत हो चुकी है।रायपुर के आइटीबीपी कैंप से 10 जवान और उनके परिजन संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को सिविल लाइन स्थित श्री एसपी कार्यालय भी सील कर दिया गया।

यहां पर एक पुलिस का जवान संक्रमित मिला। नगर निगम के दो कर्मी भी संक्रमित मिले हैं । प्रदेश में पिछले 15 दिनों में 113 की औसत से मरीज मिले हैं। एम्स से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका से आए 10 पोर्टेबल वेंटीलेटर मिले हैं। रायपुर जिले में एंटीजन किट से जांच शुरू कर दी गई है।स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता डॉक्टर सुभाष पांडे ने बताया है कि रायपुर में रोजाना काफी मरीज मिल रहे हैं। अभी एम्स, अंबेडकर अस्पताल में ही सभी मरीज भर्ती हैं।

Next Story
Share it