Top
Action India

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 28 मौतें, 5616 संक्रमित, 1644 एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 28 मौतें, 5616 संक्रमित, 1644 एक्टिव केस
X

रायपुर । Action India News

छत्तीसगढ़ में सोमवार देर रात तक कोरोना से 28 लोगों की मौतों की सूचना स्वास्थ्य विभाग ने दी है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 209 नए रोगियों की पहचान हुई है। प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितो की संख्या 5616 हो गई है जिनमें से 1644 सक्रिय है।

आम जनता और प्रशासन दोनों की लापरवाही से प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात तक राजधानी रायपुर के भाठागांव इलाके से एक संक्रमित महिला से 14 और पंडरी क्षेत्र के एक कपड़ा दुकान के दो सेल्समैन से और 15 कर्मचारी संक्रमित हो गए।

सूचना के बावजूद स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन ने इस मामले में लापरवाही बरती।स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार रायपुर में 659 सक्रिय कोरोना रोगी है और यहां 9 की मौत हो चुकी है। दुर्ग जिले में 126 सक्रिय रोगी है और यहां चार लोगों की मौत हो चुकी है। बिलासपुर जिले में 163 सक्रिय रोगी है और दो लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

राजनांदगांव जिले में 68 सक्रिय कोरोना पॉजिटिव है और यहां तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जांजगीर-चांपा में 72 सक्रिय कोरोना रोगी है और दो लोगों की मौत हो चुकी है। सरगुजा में 98 सक्रिय रोगी हैं और एक की मौत हो चुकी है।

रायगढ़ में 17 सक्रिय रोगी हैं और दो की मौत हो चुकी है। बस्तर में 32 लोगों का इलाज चल रहा है और एक की मौत हो चुकी है। इसी तरह धमतरी और महासमुंद से 1-1 मौत की खबर है।विभागीय जानकारी के अनुसार अब तक प्रदेश में 81 डॉक्टर सहित 221 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इसके कारणों की जांच हेतु इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़ और अस्पताल प्रबंधकों ने क्लीनिकल ऑडिट की मांग की है।

हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता का कहना है कि हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए बने सेफ्टी प्रोटोकॉल का पूरा पालन करवाया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सर्वाधिक प्रभावित शहरों एवं नगरों में 22 जुलाई से 29 जुलाई तक पूरी तरह से लॉक डाउन की घोषणा की गई है।

Next Story
Share it