Top
Action India

चंबा में बाजारों को किया गया सेनेटाइज

चंबा में बाजारों को किया गया सेनेटाइज
X

नई टिहरी । Action India News

साप्ताहिक बाजार बंद होने के चलते चंबा पालिका में कोरोना व डेंगू की रोकथाम के लिए मार्केट सहित विभन्न स्थानों पर साफ-सफाई अभियान के साथ सेनेटाइजेशन का काम किया गया। इस दौरान आम लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क, शारीरिक दूरी व सेनेटाइजर के उपयोग की जानकारी दी गई। डेूंग से बचाव के विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया। घरों के आस-पास पानी एकत्र न होने देने की हिदायत देते हुये कीटनाशक दवाओं के छिड़काव को प्राथमिकता देने को कहा गया।

चंबा पालिका ईओ एसपी जोशी ने कहा कि डीएम के निर्देशों के अनुरूप साप्ताहिक बंदी पर बाजारों को सेनेटाइजेशन का काम निरंतर किया जा रहा है। शनिवार को बाजार सहित ऐसे स्थानों पर साफ-सफाई का अभियान किया गया, जहां कोरोना संक्रमण सहित डेूंग के के फैलने की संभावनायें दिखीं।

बंद पड़ी नालियों को खोलने के साथ ही पानी एकत्र होने वाले स्थानों पर निकासी देने का काम किया गया। दवाओं का छिड़काव भी किया गया। कोरोना व डेंगू को लेकर जागरुकता चलाकर आम लोगों को इससे बचाव के तरीके बताते हुये हिदायतों का तत्परता से पालन करने को कहा गया।

पालिका ने कोविड-19 की गाइड लाइन का प्रयोग न करने वाले 31 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 2700 रुपये का जुर्माना भी वसूला। पालिकाध्यक्ष सुमना रमोला ने बताया कि पालिका क्षेत्र में कोरोना व डेंगू को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

Next Story
Share it