Action India

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख
X

बार्सिलोना । Action India News

बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख ने रविवार को अंतिम -16 दौर के दूसरे चरण के अपने-अपने मैच जीतकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

बार्सिलोना ने प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में नेपोली को 3-1 से मात देकर लगातार 13वीं और रिकॉर्ड 18वीं बार क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है,जबकि बार्यन म्यूनिख ने दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चेल्सी को 4-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

बार्सिलोना ने नेपोली के खिलाफ आक्रामक शुरूआत की और मैच के 10वें मिनट में ही क्लिमेंट लेंगलेट ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच के 23वें मिनट में मेसी ने गोल कर बार्सिलोना की बढ़त 2-0 कर दी। मध्यांतर तक बार्सिलोना ने अपनी 2-0 की बढ़त बरकरार रखी।

हाफ टाइम के बाद मैच के 46वें मिनट में लुईस सुआरेज ने बार्सिलोना के लिए तीसरा गोल किया। नेपोली के लिए एकमात्र गोल लॉरेंजो इनसाइन ने 50वें मिनट में किया।

दूसरे मैच में चेल्सी के खिलाफ बायर्न म्यूनिख ने आक्रामक शुरूआत की। मैच के 10वें मिनट में टीम को पेनल्टी मिला, जिसे रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने गोल में बदल कर म्यूनिख को बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच के 24वें मिनट में इवान पेरिसिच ने गोल कर म्यूनिख की बढ़त 2-0 कर दी। मैच के 44वें मिनट में टैमी अब्राहम ने चेल्सी के लिए पहला गोल किया और स्कोर 2-1 हो गया।

हाफ टाइम तक स्कोर 2-1 रहा। हाफ टाइम के बाद म्यूनिख ने फिर से आक्रामक रूख अख्तियार किया औऱ मैच के 76वें मिनट में कोरेन्टीन टोलिसो ने गोल कर म्यूनिख की बढ़त 3-1 कर दी। मैच के 86वें मिनट में लेवानडॉस्की ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए म्यूनिख को 4-1 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Next Story
Share it