Action India

चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मैनचेस्टर सिटी और ल्योन

चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मैनचेस्टर सिटी और ल्योन
X

मैनचेस्टर । Action India News

मैनचेस्टर सिटी और ल्योन ने चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। शुक्रवार देर रात खेले गए अंतिम-16 के दूसरे लेग के मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने रियल मैड्रिड को 2-1 से शिकस्त दी। वहीं, जुवेंटस ने ल्योन के खिलाफ मैच तो 2-1 से जीता, लेकिन ‘गोल अंतर’ के कारण वह भी चैंपियनशिप से बाहर हो गया।

मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ मैड्रिड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 9वें मिनट में ही रहीम स्टर्लिंग ने गोल कर सिटी को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि मैच के 28वें मिनट में स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने गोल कर रियल मैड्रिड को 1-1 की बराबरी दिला दी। हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा।

रियल मैड्रिड की टीम के डिफेंस में कमजोरी दिखी और टीम के मुख्य सेंटर बैक राफेल वारेन ने मैच में कई गलतियां की। नतीजतन मैच के 68वें मिनट में सिटी के स्ट्राइक गैब्रिएल जेसुस ने गोल दाग कर मैनचेस्टर सिटी की 2-1 से जीत सुनिश्चित कर दी। दोनों लेग के एग्रीगेट स्कोर 4-2 से 13 बार के चैंपियन रियल मैड्रिड को हराकर सिटी ने अंतिम 8 में जगह बनाई।

दूसरी तरफ, जुवेंटस के खिलाफ ल्योन ने बेहतरीन शुरूआत की और मैच के 12वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर मेंफिस डिपे ने ल्योन को 1-0 से आगे कर दिया। मैच के 43वें मिनट में जुवेंटस को पेनल्टी मिली और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने उसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। हाफ-टाइम तक स्कोर 1-1 था, लेकिन एग्रीगेट में ल्योन 2-1 से आगे था। हाफ टाइम के बाद जुवेंटस ने 60वें मिनट में रोनाल्डो के एक और गोल से बढ़त हासिल कर ली।

हालांकि टीम को जीत के लिए कम से कम एक और गोल की जरूरत थी। जुवेंटस इसके बाद कोई और गोल नहीं कर सकी। टीम ने मैच तो 2-1 से जीत लिया, लेकिन एग्रीगेट स्कोर 2-2 से बराबर रहा और अवे गोल यानी विपक्षी टीम के मैदान में गोल दागने के कारण ल्योन क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। क्वार्टर फाइनल में लियॉन का मुकाबला मैनचेस्टर सिटी से होगा।

Next Story
Share it