Top
Action India

चीन में किंडरगार्डन स्कूल में रासायनिक हमला, 54 झुलसे

चीन में किंडरगार्डन स्कूल में रासायनिक हमला, 54 झुलसे
X

बीजिंग। एएनएन (Action News Network)

चीन के यूनान प्रांत के केयुआन शहर में स्थित एक किंडरगार्डन स्कूल में मंगलवार शाम को एक व्यक्ति ने रासायनिक हमला किया जिसमें 51 बच्चे और तीन शिक्षक झुलस गए। दो बच्चों की हालत गंभीर है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, सिरफिरा व्यक्ति की पहचान 23 वर्षीय कोंग के रूप में हुई है जिसने समाज से बदला लेने के लिए यह हमला किया है।. स्थानीय मीडिया के अनुसार मंगलवार शाम 3.35 बजे डोंगचेंग किंडरगार्डन स्कूल में कोंग दीवार फांद कर पहुंचा। इसके बाद उसने कास्टिक सोडा छिड़क कर बच्चों पर हमला कर दिया। पुलिस ने हमलावर को घटना के 40 मिनट बाद ही गिरफ्तार कर लिया था।

केयुआन शहर की पुलिस ने बताया कि हमलावर कोंग की पारिवारिक पृष्ठभूमि बेहद खराब रही है। उसके माता-पिता तलाकशुदा हैं। हमलावर का बचपन कभी भी अच्छा नहीं रहा। वर्तमान में भी उसकी स्थिति अच्छी नहीं है जिससे वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है। हमलावर कोंग ने पूरे समाज से बदला लेने के लिए यह अपराध किया।

विदित हो कि चीन में इस साल चीन के स्कूलों में यह चौथा हमला है। इससे पहले मध्य चीन के हुबेई प्रांत के एक स्कूल में घुसकर एक व्यक्ति ने करीब 8 बच्चों को मार डाला था। इसके अलावा 2 अन्य लोगों को घायल कर दिया था।

इससे पहले इसी साल अप्रैल महीने में एक हमलावर ने मध्य चीन के हुनान प्रांत के एलीमेंट्री स्कूल में चाकू से हमला कर दो बच्चों को मार दिया था। साथ ही दो बच्चों को घायल कर दिया था। इतना ही नहीं जनवरी में चीन की राजधानी बीजिंग के एक स्कूल में एक व्यक्ति ने हथौड़े से हमला कर 20 बच्चों को घायल कर दिया था।

Next Story
Share it