Top
Action India

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 37 नए मरीज, कुल 2456 संक्रमित

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 37 नए मरीज, कुल 2456 संक्रमित
X

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव 37 नए मरीज मिले हैं। इनमें से किर्गिस्तान से लौटे 9 छात्र शामिल है, जो एकांतवास केंद्रों में रखे गए थे। इन सभी को आज अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। वही राहत की बात है कि प्रदेश के कुल 2456 संक्रमित मरीजों में से 1729 मरे इलाज के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 715 है। 12 लोगों की मौत हुई है। रायपुर एम्स के निदेशक डॉ नितिन एम नागरकर के अनुसार केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से ऐम्स कोविड-19 की चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम हो सका है। यहां से पिछले 100 दिनों में 360 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर जा चुके हैं।

प्रदेश में पिछले 3 दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों में कमी आई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात तक सिर्फ 37 नए संक्रमित मरीज मिले। इनमें से रायपुर जिले से 9, राजनांदगांव से 4, बलरामपुर और सूरजपुर जिले से तीन-तीन, जगदलपुर- दंतेवाड़ा और सुकमा जिले से दो-दो तथा बीजापुर और जांजगीर चांपा से एक एक नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

इन नए मरीजों में से रामानुजगंज के कांग्रेसी विधायक बृहस्पति सिंह के पुत्र भी शामिल है। किर्गिस्तान से लौटे 9 छात्रों के साथ-साथ सीआरपीएफ के अधिकारी भी संक्रमित पाए गए हैं।अब छत्तीसगढ़ का कोई भी जिला कोरोना से अछूता नहीं रहा है। सभी 28 जिलों में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरबा जिले में सर्वाधिक 306 और रायपुर जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। सबसे कम बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में एक मरीज मिला है। रायपुर जिले की मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं। कोरोना संक्रमित मिलते ही तत्काल उसके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है।

Next Story
Share it