Action India
अन्य राज्य

छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक और मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 2545

छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक और मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 2545
X

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना की भयावहता बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां राजनांदगांव हॉटस्पॉट बन चुका है, वहीं राजधानी रायपुर में भी लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग एवं एम्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात तक प्रदेश में 89 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

शुक्रवार को ही एम्स में इलाज करवा रहे जांजगीर चांपा के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। इसके साथ प्रदेश में अब तक कोरोना से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 2545 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 647 एक्टिव है और अट्ठारह सौ पचासी लोग ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में जशपुर से 39, दुर्ग में 14, रायपुर में 14, रायगढ़ में पांच, राजनांदगांव में पांच, बलौदा बाजार में चार, बलरामपुर में चार, कवर्धा में तीन और सरगुजा जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

इनमें रायपुर पुरानी बस्ती का टीआई, आठ बीएसएफ के जवान, एक ट्रैफिक जवान और राजनांदगांव जिले का पुलिस का ड्राइवर भी शामिल हैं। रायपुर के पॉश इलाक़े डीडी नगर की एक महिला भी संक्रमित पाई गई है, जो हाल ही में जर्मनी से लौटी है।

चांपा जांजगीर के एक 38 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार को एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह लिवर की बीमारी के साथ ही कोरोना संक्रमित था। अभी एम्स में जिन कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। उनमें 20 गर्भवती व 38 बच्चे शामिल हैं।

रायपुर की सीएमएचओ मीरा बघेल ने मीडिया को जानकारी दी है कि अब प्रतिदिन 900 नमूने एकत्रित किए जा रहे हैं। पहले यह संख्या एक दिन में ढाई सौ थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 5 दिनों में मिले 222 संक्रमितों में से 12 डॉक्टर हैं और 32 चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े लोग हैं।

अकेले रायपुर जिले में ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 259 हो चुकी है। वहीं कोरोना संक्रमित पाए गए डोंगरगांव गांव के विधायक दिलेश्वर साहू के संपर्क में आए भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Next Story
Share it