Top
Action India

सोयाबीन के बाद मक्का उत्पादन में भी नंबर वन बना छिंदवाड़ा : कमलनाथ

सोयाबीन के बाद मक्का उत्पादन में भी नंबर वन बना छिंदवाड़ा : कमलनाथ
X

भोपाल। एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को हेलीकाप्टर से छिंदवाड़ा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बहुत साल पहले हमने सोयाबीन का अभियान छिंदवाड़ा में प्रारंभ किया था। इसके बाद हमने मक्का का अभियान शुरू किया है। सोयाबीन में छिंदवाड़ा नंबर वन बन चुका है और अब मक्का उत्पादन में भी छिंदवाड़ा नंबर वन बन गया है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा कॉर्न का उत्पादन होता है, इसलिए यह स्वाभाविक है कि प्रदेश का कॉर्न फेस्टिवल हम छिंदवाड़ा में आयोजित करें। आज में यहां कॉर्न फेस्टिवल के आयोजन के लिए छिंदवाड़ा आया हूँ। मुझे पूरा विश्वास है कि इससे किसानों की अर्थव्यवस्था व आर्थिक स्थिति सुधरेगी और हमारे कृषि क्षेत्र में और उन्नति होगी।

दरअसल मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में शामिल हुए थे। रविवार को सुबह लौटते समय वे हेलीकॉप्टर से भिंड जिले के लहार स्थित मुरावली गांव पहुंचे, जहां एक कांग्रेस कार्यकर्ता की सड़क दुर्घटना में मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। सीएम कमलनाथ ने बताया कि मुरावली गाँव के एक कांग्रेस कार्यकर्ता धनजू वंशकार की एक दुर्घटना में मौत की दुखद खबर मंत्री डॉ. गोविंद सिंह से मिली थी, इसीलिए वे उनके निवास पर पहुंचे और परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त कर उन्हें दुख की इस घड़ी में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि छिंदवाड़ा में रविवार को दो दिवसीय कॉर्न महोत्सव की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ इसका उद्घाटन करेंगे। वे दिनभर यहां रहेंगे और किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनेंगे। इस महोत्सव के माध्यम से छिंदवाड़ा के मक्के और शहर की इंटरनेशनल ब्रांडिग की योजना है।

Next Story
Share it