Action India
अन्य राज्य

रजबन बाजार निवासी महिला के नवजात शिशु की रिपोर्ट आई निगेटिव

रजबन बाजार निवासी महिला के नवजात शिशु की रिपोर्ट आई निगेटिव
X

मेरठ । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संक्रमण के दौरान छह दिन पहले एक बच्चे को जन्म देने वाली रजबन निवासी महिला के नवजात शिशु की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर मेडिकल में एक बच्चे को जन्म देने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों सहित सभी आठ स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि रजबन निवासी महिला के बच्चे की टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को डासना निवासी एक महिला की मेडिकल में डिलीवरी हुई थी। शाम को महिला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला की डिलीवरी करने वाले डॉक्टरों सहित मेडिकल के सभी आठ कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। इसी के साथ सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

वहीं, इस महिला द्वारा जन्मे बच्चे की जांच एक सप्ताह बाद कराई जाएगी। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के मुताबिक इस समय जिले के आइसोलेशन सेंटरों में कोरोना के कुल 49 मरीज भर्ती हैं। इनमें बिजनौर निवासी एक डॉक्टर सहित लगभग आधा दर्जन व्यक्तियों को छोड़कर अन्य सभी की हालत में सुधार है। बताते चलें कि जिले में अब तक कोरोना के कुल 102 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है और आइसोलेशन में भर्ती मरीजों के सिवा अन्य सभी को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Next Story
Share it