Top
Action India

मुख्यमंत्री से मिलने के लिए करथिया के बहादुर बच्चे लखनऊ रवाना

मुख्यमंत्री से मिलने के लिए करथिया के बहादुर बच्चे लखनऊ रवाना
X

  • तहसीलदार व प्रधान के साथ गए बच्चे

फर्रुखाबाद। एएनएन (Action News Network)

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में काल के गाल से निकले 23 बच्चों को शुक्रवार को लेकर तहसीलदार सदर लखनऊ रवाना हो गए हैं। बच्चों के साथ जा रहे ग्राम प्रधान ने बताया कि सीएम योगी आज बच्चों से मिलकर उनके मुंह से घटना की जानकारी करेंगे। इस वजह से तहसीलदार सदर के साथ वह तथा बच्चे शुक्रवार लखनऊ जा रहे हैं।

बताते चलें कि आठ दिन पूर्व 30 जनवरी 2020 को थाना मोहम्मदाबाद के ग्राम करथिया में शातिर सुभाष ने अपने घर में 23 बच्चों को अपनी बेटी के जन्मदिन के नाम से बुलाया और उन्हें तह खाने के भीतर कैद कर लिया। 11 घंटे तक बच्चे तहखाने में कैद रहे।

बहादुर बच्ची अंजलि ने दांत से तार काटकर बम को निष्क्रिय कर दिया था, जिससे सभी बच्चे मौत के मुंह से बाहर निकल आए। इस दौरान बच्चों को बचाने के लिए चलाए गए ऑपरेशन मासूम में आईजी मोहित अग्रवाल के अथक प्रयास से सफलता मिली। शातिर सुभाष बाथम पुलिस की गोली से ढेर हो गया। बच्चों को उनके घर पहुंचा दिया गया।

घटना के बाद से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना के संबंध में पल-पल जानकारी कर रहे हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश देकर बच्चों को आज यानी शुक्रवार को लखनऊ बुलाया है। सभी बच्चे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए लखनऊ रवाना हो गए हैं।

ग्राम प्रधान हरवीर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री बच्चों से उनके मुंह से किस तरह से घटना हुई सुनना चाहते हैं। ग्राम प्रधान ने बताया कि इस दौरान बच्चों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित भी कर सकते हैं।

Next Story
Share it