Top
Action India

कोरोना की जंग में छोटे-छोटे बच्चे भी मैदान में

कोरोना की जंग में छोटे-छोटे बच्चे भी मैदान में
X

रायबरेली । एएनएन (Action News Network)

कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में छोटे-छोटे बच्चे भी मैदान में हैं। ग्रामीण क्षेत्र के ये बच्चे लोगों को कोरोना के ख़िलाफ़ जागरूक कर रहे हैं। अपने-अपने घरों पर चार्ट पर पेंटिंग बनाकर सभी से हाथ धोने, मास्क पहनने और घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं।

ये अपनी पेंटिंग से ये संदेश दे रहे हैं कि कोरोना को तभी हराया जा सकता है जब लॉक डाउन का पालन किया जायेगा और बिना मास्क के बाहर निकलना ठीक नहीं है। इन बच्चों की यह पेंटिंग लोगों को भी खूब भा रही है। दरअसल, मीना राजू मंच से अपनी पेंटिंग के माध्यम से संदेश दे रहे ये बच्चे केजीबीवी व प्राथमिक विद्यालयों के है।

काजल,गुड़ियायादव,रितु,ईशा,अंशिका,काजल,प्रिया,सोनी,शिवम,साधना, अनमोल साहू,साक्षी,मिताली सहित दर्जनों बच्चे जिले के विभिन्न जगहों से हैं। इनकी बनाई पेंटिंग लोगों के आकर्षण का केंद्र है। कोरोना के ख़िलाफ़ ये बच्चे केवल पेंटिंग ही नहीं बल्कि पपेट के माध्यम से भी लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के दौरान पूरे जिले के विद्यालयों के प्राथमिक विद्यालयों में मीना राजू मंच के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसमें छोटे-छोटे बच्चे अपनी प्रतिभा से सभी को जागरूक कर रहे हैं। मंच के रिसोर्स पर्सन एसएस पांडे के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के द्वारा लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, जो कि सरल और प्रभावी है। इस अभियान का व्यापक असर भी हो रहा है।

Next Story
Share it