Top
Action India

चीन में बाहर से आए कोरोनानायरस के नए 41 मामले दर्ज, सात लोगों की मौत

चीन में बाहर से आए कोरोनानायरस के नए 41 मामले दर्ज, सात लोगों की मौत
X

बीजिंग। एएनएन (Action News Network)

चीन में पिछले 24 घंटों में कोरानावायरस के 41 नए मामले दर्ज किए गए है। हालांकि घरेलू तौर पर एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। यह वह लोग हैं जो बाहर से आए हैं।राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की ओर से शनिवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में दर्ज किए कए 41 मामलों में 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि बाहर से आए कुल मामले बढ़कर 269 हो गए हैं।

इन 41 मामलों में बीजिंग में 14 ग्वांगडॉन्ग में 7 शंघाई में 9 फूजियन में 4, शांक्सी में 2, जेजियांग में 2, शानडांग में 2, शिचुआन में 1 मामला दर्ज हुआ है।चीन में शुक्रवार के अंत तक कोरानावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या कुल 81,008 हो गई है। इन लोगों में से 6013 लोगों का इलाज चल रहा है। 71,740 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। साथ ही 3,255 लोगों की मौत हो गई है।

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दिया है। इसके फैलने की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी और अब यह दुनिया के प्रमुख देशों में फैल गया है। लोग बड़ी संख्या में इससे संक्रमित होकर मर रहे हैं और व्यापार का नुकसान हो रहा है। कई देशों ने यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है और स्कूल कॉलेज भी बंद हो गए है।

Next Story
Share it