Top
Action India

कोरोनावायरस : मदद की पेशकश पर शी-जिनपिंग ने की मोदी की तारीफ

कोरोनावायरस : मदद की पेशकश पर शी-जिनपिंग ने की मोदी की तारीफ
X

बीजिंग। एएनएन (Action News Network)

चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग ने कोरोनावायरस पर भारत की ओर से मदद की पेशकश पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सराहना की है। उन्होंने कहा कि यह नई दिल्ली की बीजिंग के साथ दोस्ती को दर्शाता है। कोरोनावायरस के प्रकोप से अब तक 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 45,000 लोग संक्रमित हैं।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में बताया कि भारत की ओर से मदद की यह पेशकश चीन के साथ उसकी दोस्ती को दर्शाता है। हम कोरोनावायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई में भारत के सहयोग ले लिए धन्यवाद करते हुए सराहना करते हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति शी-जिनपिंग को पत्र लिखकर मदद की पेशकश की थी। साथ ही मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना जताई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद के लिए भी चीन का आभार जताया था। शुआंग ने यह भी कहा कि वे इस महामारी से निपटने और क्षेत्र तथा दुनियाभर के लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए भारत और अन्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं।

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी ने सोमवार को कहा कि नई दिल्ली इस प्रकोप से लड़ने के लिए और तत्काल जरूरतों का आकलन करने के लिए चीनी अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है।

Next Story
Share it