Top
Action India

चीन में फिर तेजी से फैल रहा कोरोना, बीजिंग में दर्ज किए गए 25 नए मामले

चीन में फिर तेजी से फैल रहा कोरोना, बीजिंग में दर्ज किए गए 25 नए मामले
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

चीन में नए सिरे से पैर पसार रहे कोरोना के चलते शुक्रवार को 32 नए मामले दर्ज किए गए। इसमें चीन की राजधानी बीजिंग में ही 25 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले दिन के मुकाबले 4 मामले अधिक दर्ज किए गए हैं।

पिछले दिनों के नए संक्रमण के मामलों की कुल संख्या अब 183 हो गई है। अधिकांश मामले शिनफाडी बाजार से जुड़े हुए हैं, जो दक्षिण पश्चिमी फेंगटाई जिले में स्थित है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को अपनी डेली रिपोर्ट में कहा है कि कुल मिलाकर चीन में 32 नए मामले दर्ज किए गए हैं इनमें 4 बाहर से आए लोग हैं (इनमें 3 ग्वांगडोंग 1 गांसू)। 28 स्थानीय स्तर के मामले हैं इनमें 25 बीजिंग, 2 पड़ोसी हेबेई प्रांत और 1 उत्तर पूर्वी प्रांत लिआओनिंग में दर्ज हुआ है।

इसके अलावा स्थानीय स्तर पर 2 संदिग्ध मामले भी सामने आए हैं। नए संक्रमण का पहला मामला 11 जून को दर्ज हुआ था और इसके बाद बीजिंग प्रशासन ने इसे नियंत्रित करने के लिए खाने के बाजारों को बंद कर दिया। कई रिहायशी कालोनियों को सील कर दिया गया और बीजिंग से बाहर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया।

कुल मिलाकर चीन में कोरोना के 83,325 मामले दर्ज हुए हैं और 4,634 लोगों की मौत हो गई है। वैश्विक स्तर पर कोरोना से अब तक से 85 लाख 78 हजार से से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि 4 लाख 56 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

Next Story
Share it