Action India
अन्य राज्य

कोटा में चीनी राष्ट्रपति का जलाया पुतला

कोटा में चीनी राष्ट्रपति का जलाया पुतला
X

कोटा । एएनएन (Action News Network)

चीन की कायराना हरकत से पूरे देश मे आक्रोश व्याप्त है। बुधवार को भाजपा छावनी मंडल के कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारत एक कर्नल व 20 जवानों के शहीद होने से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ता छावनी रामचंद्रपुरा के मुख्य बाजार में जमा हुए और चीन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चीनी राष्ट्रपति का पुतले दहन किया।

उन्होंने दीपावली पर सजने वाले चाईना सीरीज, झालर व चाईना सामानों को भी आग के हवाले कर दिया गया। भाजपा छावनी मंडल अध्यक्ष खेमचंद शाक्यवाल ने कहा कि कार्यकर्ता 'हर भारतीय का प्रतिकार, सामान सहित चीन का बहिष्कार’, ‘चीन का पूरा हिसाब किया जायेगा। अब चीन को पक्का जवाब दिया जायेगा।

‘शहीदों की शहादत बेकार नहीं होगी, चीन की घुसपैठ स्वीकार नहीं होगी’, ‘चीन समर्थकों भारत छोड़ो’, ‘भारत की हर नागरिक है तैयार, करेगा चीनी सामानों का बहिष्कार’ जैसे नारे लगाकर चीन का विरोध कर रहे थे। इस मौके पर भाजपा नेता नरेंद्र मेघवाल, भाजपा छावनी मण्डल के गिर्राज जैन, शम्भूदयाल अग्रवा व अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story
Share it