Top
Action India

चित्तौड़गढ़ : मेवाड़ यूनिवर्सिटी में छात्रों के झगड़े में एक घायल

चित्तौड़गढ़ : मेवाड़ यूनिवर्सिटी में छात्रों के झगड़े में एक घायल
X

चित्तौड़गढ़। एएनएन (Action News Network)

जिले के गंगरार उपखंड क्षेत्र में स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार रात छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों में झगड़ा हुआ है। इसके बाद मेवाड़ यूनिवर्सिटी पुनः विवाद को लेकर चर्चा में आ गई। यहां बिहारी मुस्लिम व कश्मीरी मुस्लिम छात्र आपस में भिड़ गए। इसमें एक छात्र के चोटिल होने की जानकारी मिली है। घायल कश्मीरी छात्र को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। घटना के संबंध में बताया गया है कि विवाद आउट पास को लेकर हुआ। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में गंगरार थानाधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस के अनुसार यह झगड़ा शुक्रवार रात करीब 8 बजे के बाद यूनिवर्सिटी के मेस में हुआ। झगड़े में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रहने वाले मजीद पुत्र अब्दुल्ला घायल हुआ है। इसने जिला चिकित्सालय में पुलिस को बयान भी दर्ज कराए हैं। इसमें सामने आया कि मजीद मेवाड़ यूनिवर्सिटी के प्रताप हॉस्टल में रहता है।

वह शुक्रवार रात को 8.40 पर मेस में खाना खाने गया था। मेस में पहले से मौजूद नजर हयात, आदिल, सलमान, निशांत, सुनील, निशांत सहित अन्य बिहार के रहने वाले छात्र थे। इन्होंने मजीद के साथ अभद्रता की और भला भला बुरा कहते हुए मारपीट कर दी। इससे मजीद के कमर, सीने, सहित शरीर के अन्य अंगों पर पर चोट लगी है। मजीद को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बचाया। बाद में यूनिवर्सिटी की डिस्पेंसरी में उपचार करवाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद में मजीद को चित्तौड़गढ़ के जिला चिकित्सालय के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती कराया है। जहां से भी छुट्टी दे दी गई। मामले की सूचना गंगरार थाना पुलिस को भी दी गई है।

इधर, चित्तौड़गढ़ सदर थानाधिकारी विक्रमसिंह जिला चिकित्सालय पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने घायल छात्र के बयान भी दर्ज किए हैं। इधर मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार रात हुए इस विवाद में गंगरार थानाधिकारी लादूराम विश्नोई को लाइन हाजिर करने के आदेश दिए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरितासिंह ने बताया की घटना में गंगरार थानाधिकारी के लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है।

थानाधिकारी ने आईजी उदयपुर के साथ ही जिला मुख्यालय पर उन्हें घटना को लेकर सही जानकारी नहीं दी थी। ऐसे में यह मामला बड़ा भी हो सकता था। लापरवाही बरतने के कारण गंगरार थानाधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक उदयपुर के आदेश से थानेदार को पुलिस लाइन भेजा गया है।

Next Story
Share it