Top
Action India

कोरोना को सियासी रंग दे रही कांग्रेस : जयराम ठाकुर

कोरोना को सियासी रंग दे रही कांग्रेस : जयराम ठाकुर
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में कोरोना वायरस को रोकने में सफल रही है। प्रदेश की स्थिति पड़ोसी राज्यों और देश के सभी कांग्रेस शासित राज्यों की तुलना में कहीं बेहतर है।

राज्य के कांग्रेस नेता इस महामारी के दौरान भी राजनीति कर रहे हैं तथा इस महामारी को राजनीतिक रंग देने की पुरज़ोर कोशिश कर रहें हैं। कांग्रेस नेतृत्वहीन और दिशाहीन पार्टी है जिसमें हर नेता एक-दूसरे को मात देने में लगा है।

जयराम ठाकुर रविवार देर शाम वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऊना ज़िले के भाजपा कुटलेहड़ मंडल को शिमला से वर्चुअल रैली के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय राज्य कोरोना मुक्त बनने की और अग्रसर था, लेकिन देश के विभिन्न भागों में फसे लोगों के प्रदेश में आने के कारण अचानक कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ गई। सरकार लोगों को इस तरह संकट की स्थिति में नहीं छोड़ सकती थी।

उन्होंने कहा कि लोगों को चिन्तित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह समुदाय संक्रमण के मामले नहीं है और सभी कोविड-19 पाॅजिटिव मामले दूसरे राज्यों से प्रदेश में आए व्यक्ति या उनके प्राथमिक सम्पर्क में आने वाले व्यक्ति हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने स्वयं 3,226 पंचायत प्रतिनिधियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की है तथा उन्हें इस वायरस से निष्ठापूर्वक लड़ाई लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया है ताकि इस वायरस को ग्रामीण स्तर पर फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि भारत अब वेंटिलेटर, पीपीई किट्स तथा एन-95 मास्क बनाने में आत्मनिर्भर है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने भी शहरी गरीबों को 120 दिनों का आश्वस्त रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री शहरी आजीविका योजना आरम्भ करने जा रही है।

Next Story
Share it