Top
Action India

जयराम ठाकुर की केंद्र से मांग, हिमाचल में खुले सेना कैंटीन एक्सटेंशन काउंटर

शिमला । एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि राज्य के उन क्षेत्रों में सेना कैंटीन एक्सटेंशन काउंटर खोले जाएं, जहां पर सैनिकों और पूर्व सैनिकों की सुविधा के लिए कैंटीन की व्यवस्था नहीं है।मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा है कि हिमाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में सेवारत और सेवानिवृत सैनिक हैं, जिन्होंने देश की सेवा पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ की है। इन सैनिकों की राज्य में सेना कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर स्थापित करने की मांग लंबे समय से लंबित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ी राज्य और कठिन भगौलिक क्षेत्र होने के कारण हिमाचल प्रदेश में पूर्व सैनिकों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं और कैंटीन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए लगभग 60 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है। सेना-कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर खोलने के लिए पूर्व सैनिक राज्य सरकार से निरंतर मांग कर रहे हैं। राज्य सरकार ने पूर्व सैनिकों की इस मांग की पैरवी करते हुए कहा है कि पूर्व सैनिकों की यह लम्बित मांग पूर्णतया जायज है, जिसे पूरा किया जाना चाहिए।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार सेना के कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर खोलने के संबंध में केंद्रीय रक्षा मंत्रालय द्वारा आवश्यक अनुमति दिए जाने पर इसके लिए आवश्यक अधोसंरचना प्रदान करेगी।

Next Story
Share it