Action India
अन्य राज्य

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स, हर घर तक पहुंचाएं योजनाओं की जानकारी

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स, हर घर तक पहुंचाएं योजनाओं की जानकारी
X

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जदयू कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। जिसमें बेगूसराय से जदयू जिलाध्यक्ष भूमिपाल राय, महानगर जिलाध्यक्ष मुकेश जैन, छात्र जदयू जिलाध्यक्ष सौरभ कुमार, युवा जदयू जिलाध्यक्ष गौरव सिंह राणा समेत जिला से लेकर बूथ स्तर तक के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने चुनाव की तैयारी के टिप्स के साथ सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए आमजन तक पहुंचाने की बातें कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि करोना महामारी के दौरान करीब 28 लाख लोगों को दूसरे राज्यों से बिहार लाया गया है। अब बाहर से आए हुए लोगों के लिए रोजगार की व्यवस्था की जा रही है। मनरेगा, जल जीवन हरियाली, हर घर नल का जल, नली गली जैसे सभी योजना में उन्हें लगाया जा रहा है।

नए उद्योग और कारखाना लगाने की तैयारी हो रही है। बाहर से अपने घर बिहार आए लोगों के लिए आधार कार्ड, बैंक अकाउंट, राशन कार्ड, आवास की व्यवस्था किया जा रहा है। शराबबंदी से घर में शांति हुई, महिलाओं को सम्मान मिला, बच्चों को अधिकार मिला। मुख्यमंत्री ने बताया कि 15 साल के शासन में रोड की ऐसी व्यवस्था है कि आज पांच-छह घंटे में बिहार के किसी कोने से किसी जगह लोग पहुंच सकते हैं।

बिजली करीब 22 घंटे से ज्यादा रहती है। कुछ लोग लफड़ा झंझट में लगे हैं, लेकिन हम लोग का काम है शांति और प्रेम बनाए रखना। कुछ लोग अपराध की बात करते हैं हम लोग विकास की बात करते हैं। आज बिहार की चर्चा पूरे विश्व में पूरे हो रही है।

Next Story
Share it