Top
Action India

मुख्यमंत्री ने दी होली की शुभकामना, कहा, 'जोश के साथ होश जरूरी'

मुख्यमंत्री ने दी होली की शुभकामना, कहा, जोश के साथ होश जरूरी
X

गोरखपुर। एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया। नरसिंह भगवान की पूजा भी की। परम्परागत दिनचर्या के अनुसार मुख्यमंत्री ने कुछ वक्त मंदिर की गोशाला में भी गुजारा। मंदिर में पूजा अर्चना की। फिर रुद्राभिषेक किया। होली की शुभकामनाएं दी और शांति व सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में होली के पवित्र त्योहार मनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्व एवं त्योहारों की लम्बी परम्परा, भारत की प्राचीन गौरवशाली परम्परा का उदाहरण है। सनातन हिन्दू धर्म की परम्परा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को दृढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है। समाज और राष्ट्र में परिवर्तन की महत्वपूर्ण घटनाओं को हमारी ऋषि परम्परा ने पर्व एवं त्योहारों के रूप में धार्मिक मान्यता देकर अगली पीढ़ी को प्रेरणा एवं प्रकाश का आधार प्रदान किया। होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देते हैं।

जोश के साथ होश भी जरुर

उन्होंने कहा कि हमारे पर्व एवं त्योहारों में शोक और सन्ताप का कोई स्थान नहीं है। हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वों में जोश के साथ होश भी आवश्यक है। पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाएं रखनी है। कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो। कोरोना फ्लू को देखते हुए आवश्यक जागरूकता एवं सावधानी भी अवश्य बरतें।

होली की शुभकामना दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामना दी है। होली भारत की सनातन परम्परा, सामाजिक समता, सौहार्द एवं उल्लास का प्रतीक बताया। कोरोना को देखते हुए आवश्यक जागरूकता एवं सावधानी बरतने की सलाह भी दी है।

Next Story
Share it