Top
Action India

दिल्ली में गरजे नीतीश, कहा- सरकार को सिर्फ विज्ञापन में रुचि, काम से कोई मतलब नहीं

दिल्ली में गरजे नीतीश, कहा- सरकार को सिर्फ विज्ञापन में रुचि, काम से कोई मतलब नहीं
X

  • नीतीश ने दिल्ली में बिहार की बसों के न आने देने पर केजरीवाल सरकार पर को घेरा

पटना/ दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के बजट को किसान हित में सकारात्मक एवं स्वागतयोग्य बताया है। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स स्लैब में परिवर्तन करने से साधारण तबके को फायदा होगा। इसके लिए केंद्र सरकार को बधाई देता हूं। उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के बिहार की बसों को दिल्ली आने की अनुमति न देने पर केजरीवाल को घेरा।

मुख्यमंत्री दिल्ली के संगम विहार में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नीतीश ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के एनडीए गठबंधन के वोट मांगते हुये जेडीयू उम्मीदवार सीएल गुप्ता के पक्ष में वोट करने की अपील की। उन्होंने जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुये कहा कि नड्डा भी मौलिक रूप से बिहार के ही हैंं। भाजपा और एनडीए को आगे बढ़ाने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बिहार के लोगों के लिये प्री-पेड बिजली मीटर शुरू करने की घोषणा की है, यह बहुत बड़ी बात है। इससे बिजली की बर्बादी पर रोक लगेगी। बंजर जमीन पर सोलर प्लेट लगाकर सौर ऊर्जा को बढ़ाना भी सराहनीय काम है।

उन्होंने केजरीवाल का नाम लिये बगैर कहा कि पांच वर्ष से जिनको दिल्ली का काम करने का मौका दिया गया था। आपने किया क्या है, यह दिखायी नहीं देता है। देश दुनिया से लोग दिल्ली आते हैं, आपने कितना विकास किया, कहीं दिख नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि आप को देश की राजधानी दिल्ली की जिम्मेदारी मिली है, लेकिन आपने उसके लिए लिए क्या किया है।

सड़क और रास्ता की हालत को देख लीजिए, जाने का रास्ता तक नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुये कहा कि कांग्रेस को दिल्ली में 15 साल काम करने का मौका मिला लेकिन किया क्या? उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार को विज्ञापन में सिर्फ रुचि है और काम से कोई मतलब नहीं है। अनाज मंडी अग्निकांड में पीड़ितों की मदद तक नहीं की।

दिल्ली तक बिहार बस सेवा चलाने की इजाजत नहीं दी। इस कारण बिहार की बसें गाजियाबाद तक चलानी पड़ींं। उन्होंने कहा कि बिहार में हर एक बसावट तक पक्की सड़क' बनी है और राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में जबरदस्त बदलाव किया गया है।

Next Story
Share it