Top
Action India

मुख्यमंत्री खांडू ने पुनरनिर्मित पुल का किया उद्घाटन

इटानगर । एएनएन (Action News Network)

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपर सुबनसिरी जिला के दापोरिजो सुबनसिरी नदी पर पुनरनिर्मित पुल का उद्घाटन किया।यह पुल 430 फीट लंबा पुल अपर सुबनसिरी और सियांग वेल्ट को जोड़ता है। पिछले काफी समय से जर्जर हो चुके इस पुल से वाहनों की आवाजाही पर रोक दी गई थी। सूत्रों का कहना है कि अगर वाहनों की आवाजाही जारी रहती तो कभी भी हादसा हो सकता था। यह पुल कई गांवों को जोड़ने का एकमात्र जरिया है।राज्य सरकार ने इस पुल के पुनरनिर्माण के मुद्दे को केन्द्र सरकार के समक्ष रखा था। पुल का पुनर्निर्माण के कार्य को प्रोजेक्ट अरुणाचल के तहत बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने गत 17 मार्च, 2020 को शुरु किया था।

इस मौके पर मुख्यमंत्री खांडू ने बीआरओ की प्रंसशा करते हुए कहा कि कोरोना के प्रकोप के कारण राष्ट्रीय ’लॉकडाउन’ के चलते विभिन्न समस्याओं के बाद भी संगठन ने पुल के नवनिर्माण कार्य को लगभग एक महीने के भीतर तैयार कर दिया। उन्होंने पुल के पुनरनिर्माण में बीआरओ को उत्कृष्ट सहयोग देने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की।खांडू ने कहा, इस पुल के बनकर तैयार हो जाने से दापोरिजो और आसपास के 451 गांवों के साथ-साथ लाइन आफ कांट्रोल (एलओसी) के साथ सभी फ़ॉरवर्ड स्थानों पर हमारी तैनात सुरक्षा बलों को भी काफी सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव नरेश कुमार और अपर सुबनसिरी जिला उपायुक्त कांतो डेंगेंटो द्वारा किए गए निर्णय की भी सराहना की।इस पुल का नाम शहीद हंगपन दादा के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी जान की बाजी लगा दी और उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया।

Next Story
Share it