Top
Action India

सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को जल्द दूर करें अधिकारी : उपायुक्त


नारनौल। एएनएन (Action News Network)

उपायुक्त जगदीश शर्मा ने मंगलवार को लघु सचिवालय में सीएम विंडो व सोशल मीडिया ट्रेकर के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने इन दोनों ही प्लेटफार्म पर आने वाली शिकायतों को तय समय में सुलझाने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि जिले में पंचायत विभाग, तहसील, पुलिस व नगर पालिका व नगर परिषद से संबंधित अधिक मामले लंबित हैं। इन सभी विभागों के अधिकारी हर रोज शिकायतों को निपटाएं।
डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपना लॉग इन हर रोज देखें। सीएम विंडो पर आने वाली शिकायत पर उसी दिन से कार्यवाही शुरू कर दें ताकि शिकायतकर्ता को समय पर संतुष्ट किया जा सके।

डीसी ने अंत्योदय सरल केंद्र पर दी जाने वाली सेवाओं की समीक्षा की। डीसी ने निर्देश दिए कि फिलहाल जिले का स्कोर 8.1 है जबकि हमारे सामने 9.2 का लक्ष्य है। इसे पूरा करने के लिए अधिकारी खुद रूचि लें।

डीसी ने जताई नाराजगी

उपायुक्त ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, बैकवर्ड निगम तथा ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा सही समय पर सेवाएं नहीं दी जा रही हैं। इन सभी विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनसे जुड़ी सेवाओं को तय समय में लोगों को उपलब्ध करवाएं।उपायुक्त ने स्वच्छता सर्वेक्षण के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहरों में घर-घर कूड़ा उठवाने की व्यवस्था करवाएं।

Next Story
Share it