Top
Action India

दो दिवसीय दौरे पर CM योगी, लिया माँ पाटेश्वरी शक्ति पीठ का आशीर्वाद

दो दिवसीय दौरे पर CM योगी, लिया माँ पाटेश्वरी शक्ति पीठ का आशीर्वाद
X

बलरामपुर। एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्र के जनपद बलरामपुर से फिट इंडिया मूवमेंट की शुरूआत की। आदि शक्ति मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल में सीएम योगी ने बच्चों को इस जन अभियान की शपथ दिलाई। इस दौरान बच्चों ने सीएम के सामने ताइक्वांडो कौशल का प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को बलरामपुर जिले के तुलसीपुर क्षेत्र स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचे थे। रात्रि में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। मंदिर भ्रमण के बाद सीएम योगी ने मंदिर में ही रात्रि विश्राम किया।

मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना की

गुरुवार सुबह सीएम योगी ने शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में मां पाटेश्वरी की पूजन अर्चना की। उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ शक्तिपीठ देवीपाटन मन्दिर द्वारा संचालित मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल भवनियापुर में पहुंचकर अपने गुरु अवेधनाथ जी महाराज के मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर "फिट इंडिया मूवमेंट" की शुरुआत की। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को सुना गया।

योग व ध्यान आवश्यक

मुख्यमंत्री ने कहा कि, स्वस्थ्य नागरिकों से ही देश का विकास संभव है। हमें स्वस्थ रहने के लिए योग व ध्यान का पालन करना चाहिए। जिस देश की आबादी स्वस्थ रहती है उसकी आर्थिक और सामाजिक उन्नति भी बेजोड़ होती है। कार्यक्रम में आए बच्चों को शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रहने की शपथ दिलाई गई। मुख्यमंत्री ने ताइक्वांडो में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया।

Next Story
Share it