Top
Action India

बजट युवाओं को समर्पित, राजकोषीय घाटा तीन प्रतिशत से नीचे रखने में सफल-योगी आदित्यनाथ

बजट युवाओं को समर्पित, राजकोषीय घाटा तीन प्रतिशत से नीचे रखने में सफल-योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश सरकार की ओर से पेश किए गए 2020-21 के बजट में हर किसी का ख्याल रखा गया है। हमने युवाओं को लेकर यह बजट बनाया है, और उन्हें समर्पित किया है। उत्तर प्रदेश को शिक्षा का केंद्र बनाने की कोशिश की गई है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह बजट वित्तीय अनुशासन का पालन करते हुए बनाया गया है। हम, अपना राजकोषीय घाटा रिजर्व बैंक द्वारा तय की गई सीमा अर्थात 3 प्रतिशत से नीचे 2.97 प्रतिशत पर रखने में सफल रहे हैंं।

मुख्यमंत्री सदन में बजट पेश होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने प्रदेश के समग्र विकास को ध्यान में रखकर समाज के प्रत्येक तबके के हितों को पर्याप्त स्थान देते हुए अच्छा बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, वित्त राज्य मंत्री एवं पूरी टीम को को बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अंदर महिला सशक्तिकरण के लिए हमारे प्रयास जारी है। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के माध्यम से बालिकाओं को लाभ पहुंचाया जा रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ इसी माह कर दिया जाएगा।

इसी तरह अयोध्या में एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण हो सके इसके लिए हमने बजट को आवंटित किया है। प्रदेश में 2022 तक सभी को मकान मिले इसके लिए भी हमारे प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि अब केवल मूल किसान ही नहीं बंटाई वाले किसान भी बीमा की योजना का लाभ ले सकते हैं। कभी दुर्घटना में अगर वह मृत हो जाता था तो उसके परिवार को कोई लाभ नहीं मिलता था, लेकिन इस बजट में यह प्रावधान किया गया है।

Next Story
Share it