Top
Action India

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर सांप्रदायिक टिप्पणी, इंजीनियरिंग का छात्र गिरफ्तार

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर सांप्रदायिक टिप्पणी, इंजीनियरिंग का छात्र गिरफ्तार
X

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर, सांप्रदायिक मुद्दों पर भड़काऊ टिप्पणी करने वाले वाला कबीर नगर निवासी आईटी के इंजीनियरिंग छात्र को शुक्रवार की देर शाम गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपित छात्र का नाम रवि पुजारा पिता जगदीश राम पुजारा है। आरोपित पिछले 11 सालों से इंजीनियरिंग कर रहा है और अब तक पास आउट नहीं हो पाया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित 2012 से फेसबुक पर हिन्दू लड़कियों और पाकिस्तानी एक्ट्रेस की फोटो लगाकर फर्जी आईडी से भड़काऊ और सांप्रदायिक पोस्ट किया करता था। वह अपने आप को डब्ल्यूएचओ, डब्ल्यूटीओ आईएमएफ संगठन का सदस्य बताता था। थाना कबीर नगर में इस मामले में शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत पर अज्ञात आरोपित के द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक में सांप्रदायिक मुद्दों पर भड़काऊ टिप्पणी करने के मामले में जांच चल रही थी।

जब इस संबंध में शिकायत दर्ज हुई तो पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख के द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए कबीर नगर थाना व साइबर सेल को जांच के निर्देश दिए। साइबर सेल और कबीर नगर थाने की संयुक्त टीम के द्वारा आरोपित की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के खिलाफ कबीर नगर थाने में धारा 153 ए, 295 ए आईपीसी व 67 सीआईटी एसीटी के अनुसार अपराध दर्ज किया गया है।

Next Story
Share it