Top
Action India

असम राज्य के सभी 16 कोरोना संक्रमित रोगियों की हालत सामान्य: डॉ. हिमंत

असम राज्य के सभी 16 कोरोना संक्रमित रोगियों की हालत सामान्य: डॉ. हिमंत
X

  • जीएमसीएच में नवनिर्मित 54 आईसीयू बेड का उद्घाटन किया

गुवाहाटी। एएनएन (Action News Network)

राज्य के स्वास्थ्य, वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए सभी रोगी स्वस्थ हैं। करीमगंज के जलालुद्दीन नामक रोगी का इलाज पद्मश्री डॉ, रवि कन्नन कर रहे हैं।

मंत्री ने गुरुवार को गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) में नवनिर्मित 54 आईसीयू बेड का उद्घाटन किया। मंत्री शर्मा ने बताया कि पिछले दस दिनों में जीएमसीएच के आईसीयू में कुल 87 आईसीयू बेड स्थापित किए गए हैं। अब आईसीयू में बेड की संख्या 162 हो गई है। उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों के अंदर अस्पताल के आईसीयू में कुल 200 से अधिक बेड की वृद्धि करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

मंत्री डॉ. विश्वशर्मा ने कहा कि राज्य के गोलाघाट सिविल हॉस्पिटल में आठ व्यक्ति, ग्वालपाड़ा सिविल हॉस्पिटल में तीन कोरोना पॉजटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने स्वयं सोनापुर तथा महेंद्र मोहन चौधरी हॉस्पिटल पान बाजार में राज्य मंत्री पीयूष हजारिका के साथ जाकर स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने बताया कि निजामुद्दीन स्थित मरकज के तब्लीगी जमात के संपर्क रहने वाले में 503 रोगियों में से 488 लोगों की पहचान जिला प्रशासन तथा पुलिस द्वारा की जा चुकी है। अभी 15 लोगों की पहचान किया जाना बाकी है। मंत्री विश्वशर्मा ने बताया कि 488 लोगों में से 361 लोगों के नमूने संग्रह किए जा चुके हैं जबकि 395 लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज से लौटने वाले लोग किस-किस से मिले, किस-किस के साथ रहे, इस बारे में अभी जांच चल रही है।

Next Story
Share it