Top
Action India

कांग्रेस ने पावर कॉरपोरेशन का पुतला फूंका

कांग्रेस ने पावर कॉरपोरेशन का पुतला फूंका
X

देहरादून । Action India News

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में रविवार को कांग्रेसजनों ने उत्तराखंड पाॅवर कारपोरेशन लिमिटेड का पुतला फूंका। शर्मा ने कारपोरेशन में 80 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

शर्मा ने कहा कि कारपोरेशन के क्रिएट एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड से हुए अनुबन्ध के माध्यम से वर्ष 2017 से अब तक अतिरिक्त बिजली बेची गई है। दोनों के बीच एक वर्ष का अनुबंध था। कंपनी ने बेची गई अतिरिक्त बिजली की धनराशि का भुगतान कारपोरेशन को नहीं किया।कारपोरेशन का लगभग 80 करोड़ रुपये बकाया है। अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहे अनुबंध के इस खेल में भारी घोटाले बू आ रही है। इसकी सीबीआई से जांच कराई जानी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कारपोरेशन की निविदाओं में भी भारी घोटाला किया जा रहा है। एबीबी इंडिया को मानकों के विपरीत सप्लाई का आर्डर देकर करोड़ों रुपये का घोटाले हो रहा है। इस मौके पर पूर्व विधायक राजकुमार, डाॅ. प्रतिमा सिंह, देवेन्द्र सती, भरत शर्मा, अजय बेलवाल, देवेन्द्र सावंत, डाॅ. विजेन्द्र पाल, निशि राम सोनकर, अजय रावत, सुदीप सुनेहरा, नवीन रमोला, आयुष सेमवाल आदि मौजूद रहे।

Next Story
Share it