Top
Action India

बाडमेर में कांग्रेस की हैट्रिक, बालोतरा में बना बीजेपी का बोर्ड

बाडमेर में कांग्रेस की हैट्रिक, बालोतरा में बना बीजेपी का बोर्ड
X

बाड़मेर के 55 वार्ड में कांग्रेस 32, भाजपा 18 , निर्दलीय 5 वार्ड में जीते, विधायक मेवाराम बोर्ड बनाने में रहे सफल
बालोतरा के 45 वार्ड में भाजपा 25, कांग्रेस 16, निर्दलीय 4 वार्ड में जीते, विधायक मदन प्रजापत बोर्ड बनाने में रहे विफल

बाड़मेरएएनएन (Action News Network)

निकाय चुनावों के परिणामों को लेकर आज सुबह से ही बाड़मेर व बालोतरा में दोनो प्रमुख पार्टियों के समर्थकों में भारी उत्साह नजर आया। ज्यो-ज्यो परिणाम आते गए जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थक खुशी से झूमते नजर आए वही हारे हुए प्रत्याशी व समर्थकों को मायूसी छाई रही। बाड़मेर नगर निकाय चुनाव में बाड़मेर में अब सभी 55 वार्ड के परिणाम घोषित हो चुके है जिसमें कांग्रेस बोर्ड बनना तय है। यहां विधायक मेवाराम जैन ने अपना जलवा बरकरार रखते हुए हैट्रिक लगा तीसरी बार कांग्रेस का बोर्ड बनाने में सफल रहे।

बाड़मेर में कांग्रेस ने 33 , भाजपा ने 18 व निर्दलीय ने 4 जगह जीत दर्ज की है। बाड़मेर में कुल 55 वार्ड है जिसमे कांग्रेस ने 33 वार्डों पर अपना कब्जा किया है। भाजपा केवल 18 स्थानों पर ही जीत पाई है। निर्दलीय ने भी 4 वार्डो में जीत दर्ज की है। अब कांग्रेस का बोर्ड बनने की स्थिति स्पष्ट हो गई है।ये तीसरा मौका होगा जब कांग्रेस का फिर बाड़मेर में बोर्ड बनेगा।

निकाय चुनाव में बालोतरा में सभी 45 वार्ड के परिणाम आ चुके हैं। बालोतरा में भाजपा का बोर्ड बनना तय है। बालोतरा में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी व पूर्व राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी बोर्ड बनाने मे सफल रहे। यहाँ विधायक मदन प्रजापत कांग्रेस का बोर्ड बचाने में विफल रहे है वही बालोतरा नगर परिषद सभापति रतन खत्री को भी हार का मुंह देखना पड़ा। चार जगह निर्दलीय ने बाजी मारी।

बालोतरा में भाजपा ने 25, कांग्रेस ने 16 व निर्दलीय ने 4 जगह जीत दर्ज की है। बालोतरा में कुल 45 वार्ड है ,जिसमे से भाजपा ने 25 वार्डों में कज्बा किया है। कांग्रेस केवल 16 स्थानों पर ही जीत पाई है। निर्दलीय ने भी 4 जगह जीत दर्ज की है। अब भाजपा का बोर्ड बनने की स्थिति स्पष्ट हो गई है।

बाड़मेर व बालोतरा में जीत वाले मोहल्लों में प्रत्याशियों की जीत पर गली-मोहल्लों में ढोल नगाड़े बजने लगे हैं। जहां पर प्रत्याशियों का स्वागत किया जा रहा है। जीत वाले प्रत्याशियों के समर्थकों में भारी उत्साह है। कार्यकर्ताओं में अपने नेता के स्वागत को लेकर जबरदस्त उत्साह है।

Next Story
Share it