Top
Action India

परीक्षाएं रदद् कर विद्यार्थियों को अगली कक्षा में पदोन्नत करे राज्य सरकार : कांग्रेस

परीक्षाएं रदद् कर विद्यार्थियों को अगली कक्षा में पदोन्नत करे राज्य सरकार : कांग्रेस
X

शिमला । Action India News

हिमाचल कांग्रेस ने कोरोना के प्रकोप की वजह से चालू सत्र में शिक्षण संस्थानों में सभी परीक्षाएं रदद् कर विद्यार्थियों को अगली कक्षा में पदोन्नत करने की राज्य सरकार को सलाह दी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि कोविड-19 के चलते किसी भी प्रकार की परीक्षा छात्रों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकती है इसलिए छात्रों का ऑनलाइन आंकलन कर उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट कर बिठाया जाना चाहिए। उनका कहना है कि सभी प्रकार की परीक्षाएं तब तक रद्द कर दी जानी चाहिए जब तक की कोरोना का खतरा पूरी तरह टल नही जाता।
शुक्रवार को राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इस संदर्भ में एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि देश के कुछ भागों में शिक्षण संस्थान छात्रों की परीक्षाएं आयोजित कर रहें है जो छात्रों के स्वास्थ्य के साथ सीधा खिलवाड़ कर उनके जीवन को खतरे में डाल रहें है।

उनका कहना है कि कोविड-19 के चलते अनलॉक दूसरे चरण में दुनिया के कई देशों में इस सत्र की परीक्षाएं रद्द कर उनके आंकलन से उन्हें आगे की कक्षाओं में प्रमोट किया है। प्रदेश में भी ऐसा ही किया जाना चाहिए।

राठौर ने कहा है कि प्रदेश में इस वर्ष मार्च से सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े है। इस दौरान किसी भी संस्थान में किसी भी प्रकार का पठन पाठन कार्य नही हुआ इसलिए इस दौर की कोई भी फीस छात्रों से नही बसूली जानी चाहिए।

Next Story
Share it