Top
Action India

कांग्रेस का आरोप, ’सिलेंडर के दाम बढ़ाकर भाजपा ने लिया दिल्ली हार का बदला’

कांग्रेस का आरोप, ’सिलेंडर के दाम बढ़ाकर भाजपा ने लिया दिल्ली हार का बदला’
X

मेरठ। एएनएन (Action News Network)

दिल्ली चुनाव से अगले ही दिन घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाना केंद्र सरकार के लिए टेढ़ी खीर साबित हो गया है। इस मुद्दे को चुनाव से जोड़ते हुए कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में सिलेंडर लेकर कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सिलेंडर के दाम बढ़ाकर दिल्ली की हार का बदला पूरे देश की जनता से ले रही है।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृत्व में पार्टी के दर्जनों पुरुष और महिला कार्यकर्ता शुक्रवार को हाथों में खाली सिलेंडर लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी चैराहे और कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने आरोप लगाया कि सिलेंडर के दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार गरीब की थाली से निवाला छीनने का काम कर रही है।

पहले तो केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत फ्री में सिलेंडर बांटकर ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को भी सिलेंडर की लत लगाई और अब सिलेंडर के दाम बढ़ाकर उनके साथ छल किया जा रहा है। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, अपराध चरम पर है, बहन और बेटियां देश और प्रदेश में अपने घरों पर ही सुरक्षित नहीं हैं।

इसके बावजूद इन मुद्दों पर ध्यान ना देकर केंद्र सरकार आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ाकर गरीबों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ाए गए दाम तत्काल कम किए जाने और केंद्र सरकार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिए जाने की मांग उठाई।

Next Story
Share it