Top
Action India

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सांसदों का किया घेराव

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सांसदों का किया घेराव
X

इंदौर। एएनएन (Action News Network)

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार राज्य में गत दिनों अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए राहत राशि को लेकर केंद्र सरकार पर प्रदेश के साथ भेदभाव करने का आरोप लगा रही है। इसी को लेकर शनिवार को प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसदों के बंगलों का घेराव करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इंदौर समेत सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है और कार्यकर्ता झांझ-मंजीरा बजाकर केंद्र से राहत राशि दिलाने की मांग कर रहे हैं।

इंदौर में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता शनिवार को दोपहर में काले कपड़े पहनकर भाजपा सांसद शंकर लालवानी के घर के बाहर बड़ी संख्या में प्रदर्शन करने पहुंचे और जमकर नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मध्य प्रदेश को उसका हक मिलना चाहिए। हम अपना हक मांग रहे हैं, किसी से भीख नहीं मांग रहे। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने झांझ-मंजीरा बजाकर भी प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेड्स लगा दिए। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बहस भी हुई। कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ता भी पहुंच गए और दोनों ओर से एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में विधायक संजय शुक्ला, पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल, कांग्रेस नेता विनय बाकलीवाल, अर्चना जायसवाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ओर से लगातार प्रदेश सरकार के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। मध्यप्रदेश को उचित फंड नहीं दिया जा रहा है। बाढ़ से हुई नुकसानी को लेकर भी केंद्र की ओर से कम राहत राशि दी गई है। अन्य जिला मुख्यालयों पर भी कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है।

Next Story
Share it