Top
Action India

कोरोना संकट में कांग्रेस को राशन बांटने से रोक रहा प्रशासन : हिमराल

शिमला। एएनएन (Action News Network)

प्रदेश कांग्रेस आपदा सैल के प्रमुख हरि कृष्ण हिमराल ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह लोगों को राहत सामग्री देने में अपना अड़ंगा लगा रही है।उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कोरोना संकट में जहां कांग्रेस या समाजसेवी संगठन अपनी ओर से कोई राहत सामग्री या राशन दे रही है, तो उन्हें स्थानीय प्रशासन द्वारा यह कह कर रोक जा रहा है कि इसका पूरा वितरण प्रशासन द्वारा ही किया जाएगा क्योंकि सरकार ने यह आदेश जारी किया है।

हिमराल ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में भाजपा सरकार अपनी राजनीति से बाज नही आ रही है। ऐसा लगता है कि सरकार या अन्य संगठनों की सभी सेवाओं का पूरा श्रेय भाजपा अपने आपको ही लेना चाह रही है,जिससे उसे इसका पूरा राजनैतिक लाभ मिल सकें।हिमराल ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि यह न तो देश हित मे है और न ही प्रदेश हित मे।उन्होंने कहा है कि सरकार को अपना यह आदेश तुरंत वापिस लेते हुए राहत सामग्री किसी को भी बांटने का पूरा अधिकार देना चाहिए।

हिमराल ने बताया है कि दून विधानसभा क्षेत्र के कुठाड़ में ऐसे ही कुछ लोगों को आवश्यक खाद्यान्न नही मिल रहे है। कांग्रेस के लोगों को देने नही दिया जा रहा है जबकि उन्हें कोई भी सरकारी मदद भी नही मिल रही है।उन्होंने कहा है कि ऐसे ही बद्दी में भी कुछ मजदूर फंसे पड़े है जिन्हें कोई मदद नही मिल रही है।

हिमराल ने कहा है कि मंडी जिला के नेरचौक के आई आई टी में 180 से ज्यादा श्रमिकों को कोई भी स्वास्थ्य सेवाएं नही मिल रही है। उन्होंने इन सब पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से मांग की है कि कोरोना से प्रभावित सभी लोगों को तुरंत मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने प्रदेश के अनके स्थानों में फंसे लोगों को उनके घरों तक पहुचाने की भी मांग सरकार से की है।

Next Story
Share it